May 3, 2024

चंपावत लाइव (News Network)

आम जनता की आवाज

गुमशुदा विक्षिप्त के लिए देवदूत बने उप निरीक्षक दीवान सिंह जलाल

चंपावत। बलिया उत्तर प्रदेश से गुमशुदा विक्षिप्त अवस्था में चम्पावत में घूम रहे 22 वर्षीय युवक के लिए देवदूत बने उप निरीक्षक दीवान सिंह जलाल। विक्षिप्त युवक के परिजनों का पता कर, उन्हें चंपावत बुलाकर, गुमशुदा को किया गया परिजनों के सुपुर्द। परिजनों के वापस बलिया जाने हेतु टिकट के रुपए नही होने पर सभी को टिकट की धनराशि भी की गई प्रदान।

जनपद चंपावत के पुलिस अधीक्षक कार्यालय में तैनात उ.नि. दीवान सिंह जलाल, वाचक, पुलिस अधीक्षक जब मॉर्निंग वॉक पर गए थे तो उन्हें दीनहीन दशा में बिना जूते चप्पल के एक युवक घूमते हुए देखा। जो ठंड के मारे काप रहा था । साथ ही मानसिक रूप से विक्षिप्त प्रतीत हो रहा था। विक्षिप्त को बुलाकर उसे चाय,पानी, भोजन कराने के बाद जब उससे पूछताछ की गई तो उसके द्वारा अपना नाम सुनील वर्मा पुत्र लक्ष्मण वर्मा, निवासी गौरी, थाना पकड़ी, सिकंदरपुर, जिला बलिया, उत्तर प्रदेश, उम्र 22 वर्ष होना बताया गया । अन्य जानकारी पर पूछने पर उसके द्वारा कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया जा रहा था।

इस पर उ.नि. दीवान सिंह जलाल गूगल से थाना सिकंदरपुर का नंबर सर्च कर वहां के थाना प्रभारी से उक्त युवक के बारे में जानकारी की गई तो 1 घंटे के पश्चात उनके द्वारा विक्षिप्त युवक के बारे में जानकारी लेकर बताया गया कि उक्त युवक ग्राम गौरी थाना पकड़ी क्षेत्र का है ।साथ ही उनके परिजनों का नंबर भी दिया गया जिस पर *उपनिरीक्षक द्वारा संबंधित के परिजनों से बात कर उन्हें तत्काल चंपावत आकर अपने साथ ले जाने हेतु बताया गया।

दिनांक बीतेबुधवार को सांय को उसके परिजन जब कोतवाली चंपावत पहुंचे तो विक्षिप्त को देखकर रोने लगे तथा बताया गया कि यह दो महीने से गुमशुदा है। हम लोगों द्वारा काफी ढूंढखोज करने के बाद भी अबतक इसका कहीं पता नहीं चल पाया था ।कोतवाल योगेश कुमार उपाध्याय, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली चंपावत तथा उपनिरीक्षक दीवान सिंह जलाल द्वारा पूर्ण तस्दीक के उपरांत गुमशुदा व्यक्ति को परिजनों के सुपुर्द किया।  साथ ही परिजनों द्वारा बताया गया कि हम लोग काफी गरीब हैं और हमारे पास वापस घर जाने के लिए टिकट के पर्याप्त रुपए भी नहीं है । जिस पर प्रभारी निरीक्षक तथा उप निरीक्षक ने उन्हें वापस घर जाने के लिए टिकट की धनराशि भी प्रदान की गई।